Thursday, August 11, 2022

दिल पर पैग़ाम ..(AMAR BHARAT)

 


दिल पर पैग़ाम

क्यों पुकारा हमें -

इतनी मोहब्बत से तुमने?

हुए बेसहारा -

जादू किया ऐसा-

शब्दों से तुमने|


तेरी फूल सी खुशबु-

महसूस कर लगे हम सोने,

मालूम था शहर का जर्रा-जर्रा,

पर देख कर तुझे -

लगे हम ख्वाब में खोने|


की तुझे ढूंढते हुए-

गलियों में लगे हम खोने,

न मिली तू हमे-

तो लगे हम पागल होने|


हर पल तू मेरी आँखों में होती,

बन हवा तू मेरी सांसो में सोती,

नाम सुन लूँ तेरा किसी से-

एक हलचल सी होती,

दिल में ख़ुशी से,

चमक उठती मेरी आंखे ऐसे-

मिले राह अंधियारे में जैसे|


अब नहीं चाहत मुझे-

कुछ और पढ़ने की कभी,

दिल पर तेरा नाम लिखा है,

प्यार का पैग़ाम लिखा है-

और क्यों कुछ मैं पढूं,

रब का सच्चा नाम लिखा है|


दिल पर मेरे तेरा नाम लिखा है-

प्यार का पैग़ाम लिखा है|


                  अम्बरीष चन्द्र  "भारत"



1 comment:

Redmi 12 5G

https://amzn.to/3xlDRWs